Menu
blogid : 25497 postid : 1307556

जानें किस बीमारी में आपका साथ देगा कौन-सा रत्न !!

Vedic Astrology & Remedies
Vedic Astrology & Remedies
  • 20 Posts
  • 1 Comment

रत्‍नों में एक विशेष प्रकार की ऊर्जा होती है जो मनुष्‍य के जीवन को ऊर्जावान और प्रकाशमय करने की शक्‍ति रखती है। रत्‍नों से निकलने वाली किरणें और ऊर्जा मनुष्‍य के पूरे शरीर पर अपना सकारात्‍मक प्रभाव डालते हैं। रत्‍नों के कई प्रकार हैं और उसी तरह उनके प्रभाव और गुण भी अलग-अलग हैं। आज हम आपको बताते हैं कि किस रोग से मुक्‍ति पाने हेतु आपको कौन-सा रत्‍न पहनना चाहिए।

ruby (manik)

सिंह राशि कारत्‍न माणिक्‍य सूर्य के दोष समाप्‍त करने की शक्‍ति रखता है। कुंडली में सूर्य की स्थिति के अनुसार ही माणिक्‍य रत्‍न धारण करने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा यह सिर, हृदय, पेट और नेत्रों को प्रभावित करता है। यदि किसी व्‍यक्‍ति को ब्लड प्रेशर, पीठ दर्द, कान से जुड़ी या मधुमेह की समस्या हो तो उसे माणिक्‍य रत्‍न धारण करना चाहिए। माणिक्‍य न मिलने की स्थिति में गारनेट या जिरकॉन पहन सकते हैं।

neelam (blue sapphire)

कुंभ औरमकर राशि का रत्‍न नीलम दांपत्‍य सुख प्रदान करता है। शनि का यह रत्‍न ट्यूमर, जोड़ों के दर्द, घाव में सड़न होना, सांस या अंडकोष से जुड़ी बीमारियों को दूर करने की शक्‍ति रखता है। नीलम के स्‍थान पर लीलिया और जामुनिया धारण किया जा सकता है।

Pearl (moti)

कर्क राशि का रत्‍न मोती चंद्रमा से संबंधित है। यह त्वचा, सांस और मस्तिष्क से जुड़े रोगों को दूर करता है। इसके बदले चंद्रकांत मणि या सफेद पुखराज धारण किया जा सकता है।

YellowSapphire (pukhraj)

बृहस्‍पति का रत्‍न पुखराज धनु राशि से संबंधित है। पुखराज गर्भाशय और जननांगों से जुड़ी समस्याओं को दूर करता है। इसके विकल्‍प के रूप में पीला मोती, पीला जिरकॉन या सुनैला पहन सकते हैं।

gomed (hessonite)

राहु का रत्‍न गोमेद भी चमत्‍कारिक गुण रखता है। गोमेद रत्‍न मस्तिष्क, श्वास, जननांग, पेट, हृदय तथा तंत्रिकाओं से जुड़ी समस्याओं से रक्षा करता है। आप गोमेद के रंग का अकीक भी पहन सकते हैं।

emerald

बुध का रत्‍न पन्‍ना मिथुन राशि के जातकों के लिए उत्तम माना जाता है। इसके अलावा ये रत्ने दिमागी विकार, कान और दृष्टि से जुड़ी समस्याओं को दूर करता है। इसके स्‍थान पर एक्‍वामेरीन, हरे रंग का जिरकॉन, फिरोजा या पेरीडॉट धारण किया जाता है।

diamond

शुक्र का रत्‍न हीरा तुला राशि से संबंधित है। यह रत्‍न शुक्राणुओं की कमी, नशे की आदत या किसी प्रकार के चर्मरोग को दूर करता है। इसके स्‍थान पर आप ओपल भी धारण कर सकते हैं।

कहां से लें

अगर आप ऊपर बताई गई किसी भी बीमारी से पीडित हैं तो आप उससे संबंधित रत्‍न धारण कर सकते हैं। आप ये रत्‍न Astrovidhi.com  से भी ऑर्डर कर सकते हैं।  यहां से भेजे गए रत्‍नों को Energized कर आपके पास भेजा जाएगा।

Gemstone Suggestion

इसे अलावा आप अपनी कुंडली में ग्रहों की स्थिति के अनुसार और संभावित रोगों के अनुसार Gemstone Suggestion ले सकते हैं। इस रिपोर्ट में आपको विशेष रूप से आपकी कुंडली का आंकलन कर आपके लिए बैस्‍ट रत्‍न का चयन किया जाएगा।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh