Menu
blogid : 25497 postid : 1307740

इस तरह कोई भी जान सकता है आपकी जिंदगी के राज़….

Vedic Astrology & Remedies
Vedic Astrology & Remedies
  • 20 Posts
  • 1 Comment

janam kundali

ज्‍योतिष के क्षेत्र में जन्‍मकुंडली का अत्‍यंत महत्‍व है। किसी भी व्‍यक्‍ति के जीवन का विश्‍लेषण करने के लिए सर्वप्रथम जन्‍मकुंडली की आवश्‍यकता पड़ती है। जन्‍मकुंडली को मनुष्‍य के जीवन और भविष्‍य का आईना कहा जाता है। कुंडली की सहायता से किसी व्‍यक्‍ति के जीवन और उसके भविष्‍य का आंकलन कर पाना बेहद आसान हो जाता है। ये भी कहा जा सकता है कि किसी व्‍यक्‍ति के भविष्‍य का आंकलन करने के लिए जन्‍मकुंडली ही एकमात्र साधन होती है। जन्‍मकुंडली के नौ ग्रह और बारह भाव मनुष्‍य के जीवन में सुख और दुख को निर्धारित करते हैं और इन्‍हीं ग्रहों एवं भावों का अध्‍ययन कर भविष्‍य का आंकलन किया जाता है।

ऑनलाइन कुंडली

टेक्‍नोलॉजी के विकास के अब लोग घर बैठे ही निशुल्‍क अपनी कुंडली बना सकते हैं। ऑनलाइन कुंडली बनाना बेहद आसान होता है एवं इसमें दिया गया सभी विवरण सौ प्रतिशत सटीक होता है। पहले कुंडली बनवाने या कुंडली मिलान के लिए लोगों को किसी ज्‍योतिष के पास जाना पड़ता था लेकिन अब घर बैठे ही अपने कंप्‍यूटर पर कुंडली बना सकते हैं।

कुंडली के फायदे -:

– वैदिक ज्‍योतिष में किसी व्‍यक्‍ति के जीवन की भविष्‍यवाणी करने के लिए जन्‍मकुंडली सबसे अधिक महत्‍वूपर्ण होती है।

– कुंडली में ग्रहों का प्रभाव देखकर आप अपने जीवन में आने वाली समस्‍याओं को जान सकते हैं और उनका उचित उपाय भी कर सकते हैं।

– जीवन में आ रही मुसीबतों को भी कुंडली का आंकलन कर दूर किया जा सकता है। कुंडली में देख कर आपकी समस्‍या के अनुसार उचित और सटीक उपाय बताए जा सकते हैं।

– कुंडली में समस्‍याओं का कारण और निवारण दोनों का विवरण होता है।

– जीवन के मूलभूत आधार हैं -: करियर, विवाह, परिवार, धन और सेहत। कुंडली में जीवन के इन पांच आधारों के बारे में सब कुछ उल्लिखित होता है।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh