Menu
blogid : 25497 postid : 1309049

आपकी हर मुश्किल को इस तरह हल कर देंगें भोलेनाथ, जानें शनि के प्रकोप से भी बचने का उपाय….

Vedic Astrology & Remedies
Vedic Astrology & Remedies
  • 20 Posts
  • 1 Comment

shiva

सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है। वैसे तो भगवान शिव आसानी से अपने भक्‍तों से कभी भी और कैसे भी प्रसन्‍न हो जाते हैं लेकिन सोमवार का दिन भोले भंडारी को प्रसन्‍न करने के लिए विशेष स्‍थान रखता है। ज्‍योतिष में भगवान शिव को प्रसन्‍न करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं जो उनके भक्‍तों का उद्धार कर सकते हैं लेकिन सबसे सरल उपाय है स्‍वयं भगवान शिव का स्‍वरूप रुद्राक्ष धारण करना। आज हम आपको बताते हैं कि आपको अपने जीवन की किस समस्‍या के अनुरूप कौन-सा रुद्राक्ष धारण करना चाहिए।

3 mukhi rudraksha

उत्तम स्‍वास्‍थ्‍य की प्राप्‍ति के लिए

अगर आप बीमार रहते हैं या आपको लंबे समय से किसी रोग ने घेरा हुआ है तो आपकोतीन मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। जिन लोगों को भूख न लगती हो उन्‍हें भी तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। तीन मुखी रुद्राक्ष आपका पाचन तंत्र दुरुस्‍त करता है जिससे आपके चेहरे पर तेज और चमक आती है।

7 mukhi rudraksha

शनि के प्रकोप से बचने के लिए

26 जनवरी को शनि का बहुत बड़ा गोचर होने वाला है। इस दिन शनि ग्रह वृश्चिक से धनु राशि में गोचर करेगा। इस गोचर को असर कई लोगों पर बहुत बुरा भी पड़ सकता है। ऐसे में अगर आप शनि के प्रकोप से बचने के लिए कोई उपाय करना चाहते हैं तो सात मुखी रुद्राक्ष धारण करें। सात मुखी रुद्राक्ष पर भगवान शिव के साथ-साथ शनि देव की कृपा भी होती है।

gauri shankar rudraksha

शीघ्र विवाह के लिए

जिन लोगों के विवाह में देरी या कोई अड़चन आ रही है उन्‍हें गौरी शंकर रुद्राक्ष धारण करना चाहिएगौरी शंकर रुद्राक्ष पर न केवल शिव की बल्कि माता गौरी की कृपा भी बरसती है। शिव और गौरी सुखी दांपत्‍य का प्रतीक हैं और उनके आशीर्वाद से गौरी शंकर रुद्राक्ष को धारण करने वाले हर व्‍य‍क्‍ति का दांपत्‍य जीवन सुख से परिपूर्ण रहता है।

कहां से लें

आप उपरोक्‍त सभी प्रकार के रुद्राक्ष Astrovidhi.com  से खरीद सकते हैं। Astrovidhi.com के सभी रुद्राक्ष भगवान शिव के मंत्रों द्वारा अभिमंत्रित कर आपके पास भेजे जाएंगें।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh