Menu
blogid : 25497 postid : 1312881

मानसिक रोगियों को जरूर पहनना चाहिए ये रत्न

Vedic Astrology & Remedies
Vedic Astrology & Remedies
  • 20 Posts
  • 1 Comment

moti (pearl)

च्रदंमा मन का प्रतीक है एवं चंद्रमा का रत्‍न मोती मन को नियंत्रित कर आपके जीवन में संतुलन लाता है। मोती रत्‍न के प्रभाव से मन और विचारों पर सकारात्‍मक प्रभाव पड़ता है। मोती रत्‍न को धारण करने से मन को स्थिरता मिलती है और मन इधर-उधर व्‍यर्थ की चीज़ों के लिए भागना बंद कर देता है। साथ ही मोती रत्‍न आत्‍मविश्‍वास भी बढ़ाता है। आइए जानते हैं मोती रत्‍न धारण करने के लाभ के बारे में -:

मोती रत्‍न के लाभ

– मानसिक बीमारी से ग्रस्‍त लोगों को मोती रतन धारण करने से विशेष लाभ मिलता है। इस रत्‍न के शुभ प्रभाव से मन को शांति मिलती है और दिमागी संतुलन ठीक रहता है।

– डिमेंशिया भी मानसिक रोग का ही एक प्रकार है। इस बीमारी में भी मोती रत्‍न फायदा पहुंचाता है।

– जो लोग बहुत ज्‍यादा गुस्‍सा करते हैं उन्‍हें मोती रत्‍न धारण करना चाहिए। चंद्रमा शीतलता प्रदान करता है और उसके इस रत्‍न को पहनने से आपके व्‍यवहार में भी शीतलता आने लगती है।

कैसे करें धारण

मोती रत्‍न को 2, 4, 6 या 11 रत्‍ती का धारण करना चाहिए। इसे चांदी की अंगूठी में धारण करना सबसे उत्तम माना जाता है। इसे किसी शुक्‍ल पक्ष के सोमवार को विधि अनुसार तथा 11000 बार ‘ऊं सों सोमाय: नम:’ मंत्र जाप करके संध्‍या के समय धारण करना चाहिए।

हमसे क्‍यों लें

आप Astrovidhi.com मोती रत्‍न ऑर्डरकर सकते हैं। Astrovidhi.com से ऑर्डर किए गए सभी रत्‍न GTL और GLIA द्वारा सर्टि‍फाइड हैं।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh